Written by 12:21 pm India Views: 0

200 ट्रेनों के लिए IRCTC वेबसाइट खुलते ही बंपर बुकिंग, ढ़ाई घंटे में बिके 4 लाख टिकट

IRCTC

Indian Railways, IRCTC Ticket Booking For 200 New Trains : रेलवे ने 1 जून से चलने वाली 200 ट्रेनों के लिए 21 मई यानी गुरुवार की सुबह 10 बेवसाइट पर बुकिंग शुरू की और देखते ही देखते करीब डेढ़ लाख टिकटों की बुकिंग हो गई.

  • 1 जून से चलेंगी 200 नई पैसेंजर ट्रेनें
  • गुरुवार को शुरू हुई टिकटों की बुकिंग

इंडियन रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए 1 जून से 200 पैसेंजर्स ट्रेनों को चलाने की घोषणा की. इन ट्रेनों के लिए गुरुवार यानी आज सुबह 10 बजे बुकिंग शुरू हुई और महज एक घंटे के अंदर करीब डेढ़ लाख टिकट बुक हो गए. बता दें कि रेलवे ने एसी स्पेशल और श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के अलावा इन 200 ट्रेनों को चलाने की घोषणा की है. इन ट्रेनों में जनरल बोगी के लिए भी टिकट बुक करवाया जा सकता है. बिना कन्फर्म टिकट इन ट्रेनों में यात्रा की इजाजत नहीं होगी.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक रेलवे ने 1 जून से चलने वाली 200 ट्रेनों के लिए 21 मई यानी गुरुवार की सुबह 10 बेवसाइट पर बुकिंग शुरू की और देखते ही देखते करीब डेढ़ लाख टिकटों की बुकिंग हो गई. रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक यात्रियों ने महज एक घंटे में 1 जून से चलने वाली 73 ट्रेनों के लिए 1,49,025 टिकटों की बुकिंग कर डाली. इसके तहत 2,90,510 लोगों की टिकट बुक की गई.

ढ़ाई घंटे में 4 लाख से ज्यादा टिकटें बुक

पीयूष गोयल ने बताया कि एक जून से चलने वाली ट्रेनों के लिए सिर्फ ढ़ाई घंटे में सेकेंड क्लास पैसेंजर्स ट्रेन के लिए 4 लाख से ज्यादा टिकटों की बुकिंग हुई. उन्होंने कहा कि टिकटों की बुकिंग को देखते हुए लगता है कि काफी संख्या में लोग घरों को जाना चाहते हैं. साथ ही काफी लोग काम पर भी लौटना चाहते हैं.

(Visited 1 times, 1 visits today)
Close